Contact Form

Name

Email *

Message *

Cari Blog Ini

Ibps Rrb Po Result 2024 For Officers Scale I Prelims Expected Soon On Ibpsin Check Exam Date And Schedule

IBPS RRB PO Result 2024 : जल्द ही ibps.in पर जारी होने की उम्मीद है अधिकारी स्केल 1 प्रीलिम्स का परिणाम, देखें परीक्षा तिथि और कार्यक्रम

परिचय

भारतीय प्रोबेशनरी बैंक अधिकारी (IBPS) संभावित रूप से जल्द ही क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों (RRB) में अधिकारी स्केल I पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जारी करेगा। परिणाम IBPS की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर ऑनलाइन जारी किया जाएगा। उम्मीदवार जो परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे अपना परिणाम ऑनलाइन जांच सकते हैं।

परीक्षा तिथि और कार्यक्रम

IBPS RRB PO प्रारंभिक परीक्षा 19 और 20 अगस्त, 2023 को आयोजित की गई थी। मुख्य परीक्षा 25 सितंबर, 2023 को आयोजित होने वाली है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नवीनतम अपडेट और घोषणाओं के लिए IBPS की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

परिणाम की जांच कैसे करें

IBPS RRB PO प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम ऑनलाइन जारी होने के बाद, उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन करके अपना परिणाम देख सकते हैं:

  1. आधिकारिक IBPS वेबसाइट ibps.in पर जाएं।
  2. "परिणाम" अनुभाग पर क्लिक करें।
  3. RRB PO प्रारंभिक परीक्षा 2023 का परिणाम लिंक खोजें।
  4. अपनी लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें (पंजीकरण संख्या और पासवर्ड)।
  5. अपना परिणाम देखें और डाउनलोड करें।

कट-ऑफ अंक

IBPS RRB PO प्रारंभिक परीक्षा के लिए कट-ऑफ अंक श्रेणी और राज्य के अनुसार अलग-अलग होंगे। उम्मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए न्यूनतम कट-ऑफ अंक प्राप्त करने होंगे। कट-ऑफ अंक उम्मीदवारों के प्रदर्शन, परीक्षा की कठिनाई और रिक्तियों की संख्या जैसे कारकों के आधार पर निर्धारित किए जाएंगे।

अगले चरण

प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए पात्र होंगे। मुख्य परीक्षा में उम्मीदवारों का अंग्रेजी भाषा, मात्रात्मक योग्यता, तार्किक क्षमता और सामान्य जागरूकता विषयों में परीक्षण किया जाएगा। मुख्य परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार साक्षात्कार दौर के लिए पात्र होंगे। साक्षात्कार उम्मीदवारों के व्यक्तित्व, संचार कौशल और बैंकिंग क्षेत्र के ज्ञान का आकलन करेगा।

निष्कर्ष

IBPS RRB PO प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जल्द ही जारी होने की उम्मीद है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परिणाम घोषित होने पर ध्यान रखें और अपना परिणाम ऑनलाइन जांचें। परिणाम की घोषणा के बाद, उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार दौर की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए।


Comments